गांधी परिवार की नई पीढ़ी ने योग नहीं किया, इसलिए उनकी राजनीति बिगड़ गई: रामदेव

Sharing is caring!

21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाएगा. इस मौके पर योग गुरु बाबा रामदेव महाराष्ट्र में मौजूद होंगे. बाबा रामदेव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ नांदेड़ में योग करेंगे.

योग दिवस से पहले रामदेव ने कहा, ‘पीएम मोदी सार्वजनिक तौर से योग करते हैं. छुपकर पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी योग करते थे. उनकी आने वाली पीढ़ी ने योग नहीं किया, इसलिए उनकी राजनीति गड़बड़ हो गई. योग करने वालों के अच्छे दिन आते हैं.’

बता दें कि 2014 की तरह इस बार भी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन किया. 2014 में 44 सीट जीतने वाली कांग्रेस इस बार 52 सीट ही हासिल कर पाई. ऐसे में इस खराब प्रदर्शन के बहाने बाबा रामदेव को कांग्रेस पर निशाना साधने का मौका मिल गया है और इस बार उन्होंने योग को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला.

बड़ा आयोजन करने में जुटे कई देश

21 जून को मनाए जाने वाले योग दिवस को संयुक्त राष्ट्र समेत कई देश इसके लिए बड़ा आयोजन करने में जुटे हैं. इसके अलावा पीएम मोदी भी तैयार हैं.

पीएम मोदी अपने ट्विटर अकाउंट पर अलग-अलग योग क्रिया के वीडियो ट्वीट करते हैं. पीएम मोदी कहते हैं कि योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाएं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें. योग से होने वाले फायदे शानदार होते हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिशों के कारण ही 11 दिसंबर, 2014 को संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को विश्व योग दिवस मनाने का ऐलान किया था. भारत के प्रस्ताव पर 170 से अधिक देशों ने मंजूरी जताई थी, जो संयुक्त राष्ट्र में इतिहास था.

shares